logo

पलामू : डॉक्टर्स डे पर प्रथम महापौर अरुणा शंकर ने चिकित्सकों को किया सम्मानित, देखें तस्वीर

doctors_say.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आज डॉक्टर्स डे है।  इस अवसर पर मेदिनीनगर नगर निगम की प्रथम महापौर अरुणा शंकर ने शहर के वरिष्ठ डॉक्टरों को सम्मानित किया। इनमें आर आरपी सिंहा, डॉ अरुण शुक्ला, डॉ विश्वनाथ ओझा, डॉ विजय सिंह, डॉ आरएन सिंह, डॉ उर्मिला श्रीवास्तव, डॉ एसएस होरो, डॉ राहुल अग्रवाल, डॉ नेहा अग्रवाल ,डॉ प्रसून कुमार डॉ अनवर निजाम, डॉ राहत निजाम, डॉ स्नेह लता त्रिपाठी एवं कई अन्य डॉक्टर्स को क्लीनिक में जाकर बुके देकर अभिवादन किया।


इस मौके पर अरुणी शंकर ने कहा कि डॉक्टर्स भगवान के रूप होते वह जहां हमारी जान बचाने के लिए प्रतिबद्ध होते वही हमें स्वस्थ रखने में सहयोगी। 


प्रथम महापौर ने कहा मैं खासकर मेदिनीनगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में सेवा दे रहे डॉक्टरो को नमन करती जो इतनी महंगी पढ़ाई पढ़ने के बाद चाहते तो बड़े शहरों में रहकर यहां से ज्यादा ख्याति पा सकते लेकिन आज हम सबों के बीच मेट्रोपॉलिटन की जिंदगी छोड़कर हमारे शहर मैं अपनी सेवा दे रहे जो हम सबों के लिए सौभाग्य की बात है।

गौरतलब है कि भारत में इस दिन को 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है, क्योंकि 1 जुलाई 1882 में इंडिया के फेमस फिजीशियन डॉ. बिधान चंद्र राय का जन्म हुआ था और उनका निधन भी 1 जुलाई को ही साल 1962 में हुआ था। चिकित्सा क्षेत्र में उनके योगदान को सम्मान देने के मकसद से 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाने की शुरुआत की गई थी।

Tags - Doctors newsDoctors Day celebration in palamupalamu palamu news